सिनी शेट्टी का जीवन परिचय [Sini Shetty Biography] Miss India 2022

sini Shetty biography

Sini Shetty biography, एक लोकप्रिय भारतीय मॉडल, सोशल मीडिया स्टार, डांसर, अभिनेत्री और ब्यूटी पेजेंट टाइटल होल्डर हैं। 

3 जुलाई 2022 को मुंबई के जियो कन्वेंशन सेंटर में सिनी शेट्टी को मिस इंडिया 2022 का ताज पहनाया गया। इसके बाद लोग इंटरनेट पर सर्च करते हैं कि सिनी शेट्टी कौन हैं और उनकी उम्र कितनी है।

Sini Shetty विकी और सिनी शेट्टी मिस इंडिया 2022 की जानकारी इस लेख में उपलब्ध है, और हम आपको सिनी शेट्टी परिवार के बारे में सभी जानकारी प्रदान करने के लिए यहां हैं। 

Sini Shetty का जन्म 2001 में मुंबई, महाराष्ट्र, भारत में हुआ था। 2022 तक सिनी शेट्टी 21 साल की हो जाएंगी। अगर आप सिनी शेट्टी के बारे में अधिक जानना चाहते हैं, तो इस लेख को पढ़ते रहें। यह लेख सिनी शेट्टी की जीवनी, नवीनतम अपडेट, आयु, ऊंचाई, वजन, परिवार और सोशल मीडिया को देखता है।

Sini Shetty आयु, राष्ट्रीयता, राशिफल, जातीयता, और बहुत कुछ।

अगर आप सिनी शेट्टी की उम्र, राशि, जातीयता और बहुत कुछ जानना चाहते हैं, तो इस लेख को पढ़ते रहें। 

2022 तक सिनी शेट्टी की आयु 21 वर्ष है, और सिनी शेट्टी के पास भारतीय नागरिकता है; सिनी शेट्टी की कुंडली उपलब्ध नहीं है, और सिनी शेट्टी की जातीयता अज्ञात है।

sini Shetty biography and सिनी शेट्टी करियर

सिनी शेट्टी एक लोकप्रिय भारतीय मॉडल, सोशल मीडिया स्टार, डांसर, अभिनेत्री और ब्यूटी पेजेंट टाइटल होल्डर हैं। 3 जुलाई 2022 को मुंबई के जियो कन्वेंशन सेंटर में सिनी शेट्टी को मिस इंडिया 2022 का ताज पहनाया गया। 

सिनी शेट्टी करियर

सिनी शेट्टी ने मिस इंडिया 2022 में कर्नाटक राज्य का प्रतिनिधित्व किया है। फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड 2022 विजेता सिनी शेट्टी कर्नाटक से हैं; उनका परिवार कर्नाटक में पैदा हुआ था और बाद में मुंबई चला गया। 

इससे पहले सिनी शेट्टी को फेमिना मिस इंडिया कर्नाटक 2022 का ताज पहनाया गया था।

मिस इंडिया 2022 अवार्ड से पहले सिनी शेट्टी ने कई अन्य ब्यूटी पेजेंट खिताब भी जीते। सिनी शेट्टी एक उत्पाद प्रबंधक, नर्तक, अभिनेत्री, मॉडल और सामग्री निर्माता हैं, जिनकी नृत्य, कला, सामुदायिक सेवा, खाना पकाने, योग और यात्रा में रुचि है। 

सिनी शेट्टी की सबसे बड़ी प्रेरणा मिस वर्ल्ड 2000 प्रियंका चोपड़ा हैं। सिनी शेट्टी कई फैशन ब्रांड की ब्रांड एंबेसडर हैं और कई मैगजीन के कवर पेज पर भी नजर आ चुकी हैं।

सिनी शेट्टी का जीवन परिचय और शिक्षा

सिनी शेट्टी का जन्म 2001 में मुंबई, महाराष्ट्र, भारत में हुआ था और 2022 में 21 साल की हो गईं। सिनी शेट्टी ने अपनी स्कूली शिक्षा सेंट डोमिनिक सेवियो स्कूल, मुंबई से की और उसके बाद सिनी शेट्टी ने एस.के. सोमैया डिग्री कॉलेज ऑफ आर्ट्स, साइंस में पढ़ाई की। 

और वाणिज्य, विद्याविहार, मुंबई, जहां उन्होंने लेखा और वित्त में स्नातक की पढ़ाई पूरी की। सिनी शेट्टी के माता-पिता ने उनके करियर में हमेशा उनका साथ दिया और उनके मॉडलिंग करियर में उन्हें प्रोत्साहित किया।

 सिनी शेट्टी ने बहुत कम उम्र में मॉडलिंग शुरू कर दी थी और हमेशा एक मॉडल बनना चाहती थी और एक अंतरराष्ट्रीय सौंदर्य प्रतियोगिता में अपने देश भारत का प्रतिनिधित्व करना चाहती थी।

सिनी शेट्टी की ऊंचाई और वजन

सिनी शेट्टी लगभग 5 फीट 9 इंच लंबी, 177 सेमी और 1.77 मीटर लंबी काले बालों और काली आंखों के साथ हैं, सिनी शेट्टी का वजन लगभग 55 किलोग्राम, 121 पाउंड किलोग्राम है और उनके शरीर का माप छाती: 78 सेमी, कमर: 78 सेमी: 66 सेमी, है। हिप: 91cm, शू: 40. यह सिनी शेट्टी की तस्वीरों के आधार पर सिर्फ एक अनुमान है।

सिनी शेट्टी नेट वर्थ

सिनी शेट्टी एक लोकप्रिय भारतीय मॉडल, सोशल मीडिया स्टार, डांसर, अभिनेत्री और ब्यूटी पेजेंट टाइटल होल्डर हैं। सिनी शेट्टी को मिस इंडिया 2022 का ताज पहनाया गया था, और 2022 में सिनी शेट्टी की कुल संपत्ति अज्ञात है।

सिनी शेट्टी का जीवन परिचय और परिवार विवरण

सिनी शेट्टी की माता का नाम हेमा शेट्टी है, और सिनी शेट्टी के पिता का नाम उपलब्ध नहीं है। सिनी शेट्टी अपने परिवार के बहुत करीब हैं, और सिनी शेट्टी का पालन-पोषण उनके भाई के साथ हुआ; सिनी शेट्टी के भाई शिकिन शेट्टी हैं।

सिनी शेट्टी वैवाहिक स्थिति और व्यक्तिगत जीवन

  • Full Name
    Sini Shetty
  • Nick Name
    Sini
  • Popular As
    Sini Shetty
  • Date Of Birth
    2001
  • Age
    21 years
  • Birthplace
    Mumbai, Maharashtra, India
  • Hometown
    Mumbai, Maharashtra, India
  • Nationality
    Indian
  • Profession
    Model, Social Media Star, Content Creator, Dancer, Actor, and Beauty Pageant title holder.
  • Religion
    Hinduism
  • School Name
    St. Dominic Savio Vidhyalaya, Mumbai
  • College Name
    S. K. Somaiya Degree College of Arts, Science, and Commerce, Vidhyavihar, Mumbai,
  • Education Qualification
    Graduate
  • Current Residence
    Mumbai, Maharashtra, India

सिनी शेट्टी की वैवाहिक स्थिति अविवाहित थी। किसी के साथ रिलेशनशिप में नहीं हैं सिनी शेट्टी; सूत्रों का कहना है कि वह सिंगल हैं और फिलहाल अपने करियर पर ध्यान दे रही हैं।

ALSO READ

द्रौपदी मुर्मू की जीवनी || बच्चों को पढ़ाया करती थी जाने खास बातें

sini Shetty biography के बारे में कम ज्ञात तथ्य

सिनी शेट्टी का जन्म मुंबई, महाराष्ट्र, भारत में हुआ था।

सिनी शेट्टी का गृहनगर मुंबई, महाराष्ट्र, भारत है।

सिनी शेट्टी बर्थडे 2001 Is

2022 में सिनी शेट्टी की उम्र 21 साल है।

सिनी शेट्टी ने मनाया अपना जन्मदिन; ज्ञात नहीं है।

सिनी शेट्टी का वर्तमान निवास मुंबई, महाराष्ट्र, भारत में है।

सिनी शेट्टी के प्रेमी का नाम ज्ञात नहीं है।

सिनी शेट्टी (अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न) – अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

1. सिनी शेट्टी कौन हैं?

उत्तर। सिनी शेट्टी एक लोकप्रिय भारतीय मॉडल, सोशल मीडिया स्टार, डांसर, अभिनेत्री और ब्यूटी पेजेंट टाइटल होल्डर हैं। 3 जुलाई 2022 को मुंबई के जियो कन्वेंशन सेंटर में (Sini Shetty biography) सिनी शेट्टी को मिस इंडिया 2022 का ताज पहनाया गया।

2. सिनी शेट्टी की उम्र कितनी है?

उत्तर। सिनी शेट्टी का जन्म 2001 में हुआ था; 2022 में सिनी शेट्टी 21 साल की हो जाएंगी।

3. सिनी शेट्टी कहाँ रहती हैं?

उत्तर। सिनी शेट्टी का जन्म मुंबई, महाराष्ट्र, भारत में हुआ था और वर्तमान में वह मुंबई, महाराष्ट्र, भारत में रहती हैं।