Nifty below 17550 support levels share market important, live 

Nifty below

 Nifty below 17550 support, सेंसेक्स, निफ्टी, शेयर की कीमतें LIVE: कमजोर वैश्विक संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजारों ने दिन की शुरुआत नुकसान में की।

एसएंडपी बीएसई सेंसेक्स 600 अंक या 1.08% से अधिक की गिरावट के साथ 59,000 से ऊपर था, जबकि एनएसई निफ्टी 50 इंडेक्स 200 अंक या 1.10% के करीब 17,550 से ऊपर था।

ALSO READ

How to invest in cryptocurrency?

बैंक निफ्टी 1.5% से अधिक गिर गया, जबकि भारत VIX 4% बढ़कर 19 के स्तर को पार कर गया।
2.5 प्रतिशत की गिरावट के साथ कोटक महिंद्रा बैंक सबसे बड़ा पिछड़ा रहा, इसके बाद एक्सिस बैंक और टेक महिंद्रा का स्थान रहा। हिंदुस्तान यूनिलीवर और डॉ. रेड्डीज के साथ पावर ग्रिड में 1% की वृद्धि हुई।

कुछ दिनों बाद, भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने भुगतान शुल्क पर एक चर्चा पत्र जारी किया, और वित्त मंत्रालय ने स्पष्ट किया कि UPI सेवा के लिए कोई शुल्क नहीं है।

उन्होंने समझाया कि यूपीआई सेवा प्रदाताओं की लागत वसूली चिंताओं को अन्य तरीकों से संबोधित करने की जरूरत है।

“यूपीआई एक डिजिटल सार्वजनिक वस्तु है जो जनता को अत्यधिक सुविधा प्रदान करती है और अर्थव्यवस्था की उत्पादकता को बढ़ाती है।

UPI सेवाओं के लिए शुल्क लेने का सरकार के पास कोई विवेक नहीं है। लागत को कवर करने के बारे में सेवा प्रदाताओं की चिंताओं को अन्य माध्यमों से हल किया जाना चाहिए,” प्रायोजक कहते हैं।

मंत्रालय ने ट्विटर पर कहा। पिछले हफ्ते की शुरुआत में, आरबीआई ने हितधारकों और जनता से प्रतिक्रिया मांगी। डेबिट और क्रेडिट कार्ड सहित भुगतान सेवाओं के लिए शुल्क लिया जाता है।